ठोस इलाज विधि निर्माता द्वारा शुरू की गई है

- Feb 01, 2018 -

हमारे देश में शहरीकरण में तेजी लाने के साथ, निर्माण परियोजनाओं की बात करते समय बड़ी संख्या में निर्माण परियोजनाओं में प्रत्येक शहर स्वाभाविक रूप से ठोस, इस्पात, आदि के बारे में सोचता है, हम कंक्रीट पर चर्चा करते हैं।

कंक्रीट निर्माण परियोजनाओं के लिए एक आवश्यक सामग्री है कंक्रीट का उपयोग करने के बाद, ठोस को बनाए रखा जाना चाहिए। विशिष्ट इलाज विधियां इस प्रकार हैं:

कंक्रीट के इलाज में प्राकृतिक उपचार और भाप का इलाज शामिल है।

कंक्रीट इलाज अवधि, कंक्रीट के नमी और तापमान नियंत्रण को मजबूत करने पर ध्यान देना चाहिए, कंक्रीट की सतह के समय को कम करने के लिए, कंक्रीट की उजागर सतह को निकट से कवर करने के लिए (जो तिरपाल, प्लास्टिक शीटिंग आदि के साथ कवर किया जा सकता है), को कम करना चाहिए। सतह वाष्पीकरण को रोकने के लिए

सामने की सतह को कंक्रीट की प्रारंभिक संरचना से पहले खोलने, गीली घास को कम किया जाना चाहिए, फ्लोट में कम से कम दो बार सतह पर रगड़ना चाहिए, इसे चिकनी बनाने के बाद फिर से कवर करना, इस समय ठोस सतह गीली घास के साथ सीधे संपर्क नहीं करना चाहिए, कंक्रीट के अंतिम सेट तक

कंक्रीट के भाप का इलाज चार चरणों में विभाजित किया जा सकता है: स्थैतिक रोक, हीटिंग, निरंतर तापमान और शीतलन। कंक्रीट के भाप इलाज निम्नलिखित आवश्यकताओं को पूरा करेगा:

(1) स्थैतिक बंद होने के दौरान पर्यावरण के तापमान 5 ℃ से कम नहीं रहना चाहिए, 4 ~ 6 घंटे के ऊपर रखने और कंक्रीट के अंतिम सेट रियर गर्मी कर सकते हैं।

(2) 10 डिग्री सेल्सियस तापमान / एच से अधिक नहीं होना चाहिए।

(3) तापमान के दौरान कंक्रीट के अंदर का तापमान 60 ℃ से अधिक नहीं होना चाहिए, अधिकतम 65 डिग्री सेल्सियस से अधिक नहीं होना चाहिए, तापमान का इलाज समय घटक अलग करना शक्ति, ठोस मिश्रण अनुपात और पर्यावरणीय परिस्थितियों जैसे कि निर्धारित परीक्षा से

(4) 10 से अधिक नहीं होना चाहिए ℃ शीतलन गति / घंटे

कंक्रीट का इलाज विधि कंक्रीट की उपयोग की गुणवत्ता से संबंधित है। यदि आप ठोस सामग्री के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो कृपया हमारे कारखाने से संपर्क करने के लिए हमारी आधिकारिक वेबसाइट या टेलीफोन पर जाएं।

image.png

प्रासंगिक उद्योग ज्ञान