ठोस ईंट या खोखले ईंट का चयन

- Jun 20, 2018 -

ईंट चयन

ईंट चयन आमतौर पर सौंदर्य कारकों पर आधारित होता है, पहला, जैसे आकार, रंग और बनावट। ये सौंदर्य कारक एक पूर्ण इमारत की धारणा को नाटकीय रूप से प्रभावित कर सकते हैं। सौंदर्य चयन करने वाले डिजाइनरों के लिए, आमतौर पर ईंट निर्माण के लिए बहुत कम चिंता होती है।

निर्माण

लिबास बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली ईंट दो प्राथमिक प्रकारों में उपलब्ध है: ठोस ईंट (ईंट का सामना करना) और खोखले ईंट। विभिन्न मानक इन दो ईंट प्रकारों के निर्माण को नियंत्रित करते हैं।

ईंट voids का सामना कोर या मेंढक द्वारा बनाया जाता है। खोखले ईंट voids कोर, मेंढक, या कोशिकाएं हैं। कोशिकाएं, असल में बड़ी आवाजों को पूरा करने के लिए आवश्यक बड़े कोर होते हैं। खोखले ईंट के लिए डबल ईंट शैल या कॉर्ड फेस शैल ईंट बनाने के लिए कोर और कोशिकाओं को एक ही ईंट में जोड़ा जा सकता है।

भौतिक गुण

एएसटीएम मानकों को ईंट और खोखले ईंट का सामना करने के लिए समान भौतिक गुणों की आवश्यकता होती है। मानक संपीड़न शक्ति, जल अवशोषण, और संतृप्ति गुणांक गुणों को नियंत्रित करते हैं जो ईंट स्थायित्व और प्रदर्शन की भविष्यवाणी करने में मदद करते हैं। चूंकि ईंट और खोखले ईंट का सामना करने के लिए न्यूनतम गुण समान हैं, इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है।

तो क्यों चुनें?

याद रखें, सौंदर्यशास्त्र, पहले! डिजाइनरों को चयनित ईंट के आकार, रंग और बनावट से खुश होना चाहिए। एक सामना करने वाली ईंट और खोखले ईंट के सौंदर्यशास्त्र एक विकल्प की अनुमति देने के लिए पर्याप्त रूप से मेल नहीं खाते हैं।

वातावरण परिचारक पद। खोखले ईंटें निर्माण के लिए कम प्राकृतिक संसाधनों का उपयोग करती हैं: कम मिट्टी और पानी बनाने के लिए, आग में कम ऊर्जा, परिवहन के लिए कम ईंधन - इन सभी लाभों को केवल आवाजों को बढ़ाकर और द्रव्यमान को कम करके, प्रदर्शन को बलि किए बिना।

संरचनात्मक प्रदर्शन। बड़े सेल वॉयड्स के साथ खोखले ईंट संरचनात्मक अनुप्रयोगों के लिए ऊर्ध्वाधर मजबूती और grouting की अनुमति देगा, ईंट का सामना करने के साथ एक आवेदन संभव नहीं है।

प्रासंगिक उद्योग ज्ञान

संबंधित उत्पादों

  • सिमेंटिंग मशीन
  • सीमेंट के लिए स्वचालित ब्लॉक मशीन ढालना
  • Qt4-18 स्वत: इंटरलॉकिंग ब्लॉक मोल्डिंग मशीन मूल्य में श्रीलंका
  • बेलर
  • क्षैतिज कंक्रीट मिक्सर
  • बगहाउस धूल कलेक्टर